परेड में े शेरा े बना आकषर्ण का केन्द्र

Discuss about latest Business, political and India Current Affairs & Debate

Moderator: megrisoft

परेड में े शेरा े बना आकषर्ण का केन्द्र

Postby admin » Wed Jan 27, 2010 5:54 pm

गणतंत्र दिवस परेड में े शेरा े बना आकषर्ण का केन्द्र नयी दिल्ली, 26 जनवरी :भाषा: राजधानी में आठ महीने बाद होने जा रहे 19वें राष्ट्रमंडल खेलों का शुभंकर े शेरा े गणतंत्र दिवस की झांकी के दौरान जैसे ही आज राष्ट्रपति प्रतिभा पाटिल के मंच के सामने पहुंचा तो उसने सबका मन मोह लिया और गणमान्य लोगों में बैठी कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी और केंद्रीय मंत्री मनोहर सिंह गिल ने भी मुस्कान और उत्साह के साथ तालियां बजाकर इसका स्वागत किया ।

युवा कार्यक्रम और खेल मंत्रालय ने राष्ट्रमंडल खेलों को ध्यान में रखकर झांकी को तैयार करवाया है जो अपनत्व प्रेम मैत्रीभाव और खेल भावना को दर्शता है । इस झांकी में सबसे आगे शेरा को सफेद टीशर्ट और नीले जूते पहने दिखाया गया जबकि इसमें इन खेलों के लिये फिर से तैयार किये जा रहे आधुनिक जवाहरलाल नेहरू स्टेडियम की झलक को भी दिखाया गया। झांकी में रखा ग्लोब इन खेलों में भाग लेने वाले दुनिया के 71 देशों के खिलाड़ियों और अधिकारियों का प्रतिनिधित्व कर रहा था।

इस झांकी में पूर्व हाकी कप्तान जफर इकबाल ने नेतृत्व में उड़न परी पीटी उषा अनुभवी धावक मिल्खा सिंह बैडमिंडन खिलाड़ी पुलेला गोपीचंद और निशानेबाज समरेश जंग आदि खिलाड़ी देश के खिलाड़ियों का प्रतिनिधित्व कर रहे थे ।

इस झांकी के माध्यम से इस बात पर महत्व डाला गया है कि पहली बार भारत में होने जा रहे राष्ट्रमंडल खेल े े हरित खेल े े होंगे ।
admin
Site Admin
 
Posts: 148
Joined: Wed Dec 07, 2005 1:21 pm
Location: Chandigarh India

Return to Indian News

Who is online

Users browsing this forum: No registered users and 3 guests

cron